,

Breaking

Thursday, May 31, 2018

आपके ब्लॉग से पैसे कमाने के 6 तरीके

आपके ब्लॉग से पैसे कमाने के 6 तरीके

आपने आखिरकार अपना ब्लॉग लॉन्च किया है। वाह, यह महान खबर है !!! अब आपको आश्चर्यचकित होना चाहिए कि आप अपने ब्लॉग पर आगंतुकों को कैसे ड्राइव कर सकते हैं और विशेष रूप से ब्लॉग से पैसे कैसे कमा सकते हैं। चलिए अब के लिए दूसरा हिस्सा लेते हैं। यही है, अपने ब्लॉग से पैसे कैसे कमाएं। नीचे मैं इसे प्राप्त करने के 6 तरीकों की रूपरेखा तैयार करता हूं।
पहला तरीका: विज्ञापन नेटवर्क
आपने शायद पहले इस बारे में सुना होगा। लेकिन विज्ञापन नेटवर्क वास्तव में क्या है?
सीधे शब्दों में कहें, एक विज्ञापन नेटवर्क एक विज्ञापन एजेंसी है जिसमें विज्ञापनदाताओं की एक बड़ी संख्या है और जो अपने प्रकाशकों के ब्लॉग का उपयोग अपने विज्ञापनदाताओं के विज्ञापन दिखाने के लिए करते हैं, और उसके बाद उस प्रकाशक का भुगतान करते हैं जिसका ब्लॉग उपयोगकर्ता उस विज्ञापन पर क्लिक करता है जिस पर वे विज्ञापन करते हैं ब्लॉग।
तो मेरा मतलब यह है कि, आप एक प्रकाशक एक विज्ञापन नेटवर्क बनना चाहिए। एक अच्छा विज्ञापन नेटवर्क ऐडसेंस है। उनके पास उच्चतम विज्ञापन पूल है और उनके पास प्रौद्योगिकी को लक्षित करने वाले सर्वोत्तम विज्ञापन हैं, इसलिए उच्च संभावना है कि वे आपके ब्लॉग आगंतुकों की सेवा करने जा रहे हैं कि वे रुचि रखते हैं, और जब वे किसी विज्ञापन में रूचि रखते हैं, तो वे करेंगे निश्चित रूप से अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए क्लिक करें जिसका अर्थ आपके लिए अधिक राजस्व होगा।

दूसरा तरीका: संबद्ध विपणन
सिवाय आप एक सिफारिश आधारित ब्लॉग चला रहे हैं, मैं आपको इस ब्लॉग मुद्रीकरण विकल्प के साथ जाने की सलाह नहीं दूंगा। लेकिन वास्तव में, संबद्ध विपणन आपके ब्लॉग से पैसे कमाने का एक बहुत अच्छा तरीका है। क्यूं कर?
क्योंकि यदि आप अपने ब्लॉग के उपयोगकर्ता को उस उत्पाद या सेवा को खरीदने के लिए मनाने में सक्षम थे, जो आप संबद्ध हैं, तो यह न केवल आपको बड़ी कमीशन देगा, बल्कि यह आपके लिए आवर्ती आय उत्पन्न कर सकता है। तो बुद्धिमानी से संबद्ध होने के लिए आप जिस ब्रांड को चुनते हैं उसे चुनें।

तीसरा रास्ता: विज्ञापन अंतरिक्ष बेचना
विज्ञापन स्थान बेच रहे हैं? आश्चर्य क्या मतलब है? खैर, याद रखें मैंने आपको पहले बताया था कि विज्ञापन नेटवर्क आपके विज्ञापनदाता के विज्ञापन को आपके ब्लॉग पर प्रदर्शित करता है। यदि आप नहीं चाहते हैं कि वे आपके ब्लॉग और संभावित विज्ञापनदाता के बीच मध्यस्थ बनें, तो आप अपने विज्ञापन स्थान को स्वतंत्र रूप से बेच सकते हैं। लेकिन एकमात्र नुकसान यह है कि आपको विज्ञापनदाता के लिए स्रोत की आवश्यकता होगी।

चौथा तरीका: डिजिटल उत्पाद
क्या आप ई-बुक लिख सकते हैं? यदि आप कर सकते हैं, तो आप प्रकाशकों की तलाश करने के बजाय इसे अपने ब्लॉग के माध्यम से बेच सकते हैं। इसके अलावा आप एक सेवा विकसित कर सकते हैं और अपने ब्लॉग के माध्यम से इसे बढ़ावा दे सकते हैं।

पांचवां रास्ता: भुगतान फोरम
खैर, यह विकल्प शुरुआती ब्लॉगर के लिए नहीं है। क्योंकि आप या आपके ब्लॉग को उस क्षेत्र में प्राधिकरण के रूप में माना जाना चाहिए, जिसके बारे में आप ब्लॉग में बात करते हैं। तो जब आपके पास ऐसा होता है क्योंकि एक प्राधिकारी, यानी, जब आपके आगंतुक आपकी ब्लॉग सामग्री से प्यार करते हैं, तो उन्हें बाद में भुगतान किए गए एक पेड फ़ोरम के माध्यम से आपका ध्यान आकर्षित करने में बहुत अधिक समस्या नहीं होगी।

छहवां रास्ता: सम्मेलन
पांचवें रास्ते की तरह, आपके ब्लॉग को उस क्षेत्र में एक प्राधिकरण के रूप में माना जाना चाहिए, इससे पहले कि आप एक सम्मेलन बना सकें और लोगों से भाग लेने के लिए भुगतान कर सकें। लेकिन आपका ब्लॉग आधिकारिक बनने की आपकी कुंजी है।
तो अपने ब्लॉग के लिए गुणवत्ता सामग्री बनाएं, और आप अपने ब्लॉग से 6 अंकों की आय बनाने के अपने रास्ते पर होंगे।

No comments:

Post a Comment