,

Breaking

Tuesday, May 29, 2018

क्या संबद्ध विपणन अभी भी एक ब्लॉगर के रूप में पैसे कमाने का एक अच्छा तरीका है?

क्या संबद्ध विपणन अभी भी एक ब्लॉगर के रूप में पैसे कमाने का एक अच्छा तरीका है?

मेरे लिए मैं हाँ कहूंगा। सहबद्ध विपणन अभी भी एक ब्लॉगर के रूप में पैसे कमाने का एक अच्छा तरीका था।
हां, मुझे पता है कि आप ब्लॉग चट्टानों का मुद्रीकरण करने के लिए विज्ञापन नेटवर्क का उपयोग कर रहे हैं, मैं इसके खिलाफ नहीं हूं, लेकिन यदि आप एक ऐसी जगह के बारे में ब्लॉग करते हैं जिसमें एक ई-कॉमर्स स्टोर है जो एक संबद्ध कार्यक्रम प्रदान करता है, तो मैं सलाह दूंगा कि आप जा रहे हैं सहबद्ध विपणन वास्तव में एक गंभीर विचार है।
तो क्या आप एक फैशन ब्लॉगर, एक तकनीकी ब्लॉगर, एक निर्माण ब्लॉगर, या यहां तक ​​कि एक नुस्खा ब्लॉगर भी हैं, संबद्ध विपणन आपके लिए आय का एक बहुत अच्छा स्रोत होगा। इस पर विचार करो।

यह सच है कि जब आप अपने ब्लॉग का मुद्रीकरण करने के लिए Google AdSense जैसे विज्ञापन नेटवर्क का उपयोग करते हैं, तो आपको भुगतान मिलता है, भले ही विज्ञापन पर क्लिक करने वाले उपयोगकर्ता ने खरीदारी नहीं की हो, लेकिन उपयोगकर्ता द्वारा खरीदारी करने के बारे में क्या होगा, तो आप विज्ञापन नेटवर्क से जो कमाई करते हैं उससे 10 से अधिक बार अर्जित किया है, आपको लगता है कि आप इसके बजाय एक संबद्ध लिंक का उपयोग करेंगे, क्योंकि आपके लिए कुछ ई-कॉमर्स साइट उत्पाद की कीमत पर 10% कमीशन पेश कर सकती है।

तो आइए हम कहें, आप अपने ब्लॉग पोस्ट में $ 100 के उत्पाद के लिए एक संबद्ध लिंक शामिल करते हैं, और ई-कॉमर्स साइट उस उत्पाद के लिए 5% कमीशन प्रदान करती है। इसका मतलब यह है कि यदि कोई व्यक्ति आपके सहयोगी का उपयोग करके उत्पाद खरीदता है, तो आपको कमीशन के रूप में $ 5 प्राप्त होगा।
आप कहते हैं कि यह कम है? यदि आप करते हैं, तो मुझे यह बताएं, आपको $ 5 का भुगतान करने से पहले कितने लोगों को किसी विज्ञापन नेटवर्क से विज्ञापन पर क्लिक करना होगा?
10? 20? या 30 मई? यह और भी होगा !!!

अब मुझे बताएं, 30 लोग विज्ञापन पर क्लिक करते हैं क्योंकि वे विज्ञापन में प्रदर्शित होने में "वास्तव में रुचि रखते थे", संभावना क्या है कि 3 लोग उस उत्पाद के लिए कोई आदेश नहीं देंगे? बहुत कम सही?
हां यह है, और अच्छे कारणों से।

मुझे गलत मत समझो।
मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आपको उस ब्लॉग नेटवर्क को त्यागना चाहिए जिसका उपयोग आप ब्लॉग को मुद्रीकृत करने के लिए कर रहे हैं और अब संबद्ध विपणन के साथ चिपके रहें। यदि आप करते हैं, तो यह आपके हिस्से पर बुद्धिमान नहीं होगा।

इसके बजाय, मैं क्या कहने की कोशिश कर रहा हूं कि आपको सहबद्ध विपणन की अवधारणा को पूरी तरह से जल्दी से अलग नहीं करना चाहिए। उन्हें संयोजित करें और अपने ब्लॉग का मुद्रीकरण करने के लिए संबद्ध विपणन और विज्ञापन नेटवर्क दोनों का उपयोग करें। यह आपके लिए आय का एक डबल प्रवाह बनाएगा, और आप पाएंगे कि यह पुरस्कृत है।

No comments:

Post a Comment